विमान के हस्तक्षेप से बचने के लिए वेरिज़ॉन, एटीएंडटी ने 5जी पावर कम की

विमानन क्षेत्र में चिंताओं के बाद, वेरिज़ोन और एटीएंडटी दोनों ने अपने नए मिड-रेंज 5 जी टावरों की क्षमता को अस्थायी रूप से कम करने के लिए सहमति व्यक्त की है ताकि इस डर को दूर किया जा सके कि नया स्पेक्ट्रम वाणिज्यिक विमान उपकरण को बाधित कर सकता है।

जब संघीय संचार आयोग (FCC) घोषित कार्यक्रम पिछले साल सी-बैंड स्पेक्ट्रम के एक नए खंड की नीलामी करने के लिए, कई वाणिज्यिक विमानन समूहों को डर था कि ये नई 5G आवृत्तियों एवियोनिक्स के लिए विनाशकारी व्यवधान पैदा कर सकती हैं, जिससे टकराव भी हो सकता है। नतीजतन, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) और यूएस डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन ने संयुक्त रूप से एफसीसी को नीलामी को निलंबित करने के लिए कहा है जब तक कि मामले की और जांच नहीं की जा सकती।

शाइन वेनेगास / अनप्लैश:

फिर भी, एफसीसी आगे बढ़ गया और अध्ययनों से असहमत था कि नए 3.7-3.98 गीगाहर्ट्ज सी बैंड में 5 जी दूरसंचार सांद्रता 4.2-4.4 गीगाहर्ट्ज बैंड इस्तेमाल किए गए विमान उपकरण, जैसे रडार अल्टीमीटर से अधिक हो सकती है। एफसीसी अधिकारियों का कहना है कि आवृत्ति के बीच 0.2 गीगाहर्ट्ज़ बफर हस्तक्षेप से बचने के लिए पर्याप्त से अधिक था।

हालांकि इस महीने की शुरुआत में वॉल स्ट्रीट जर्नल: वेरिज़ॉन और एटीएंडटी एफएए अधिकारियों के अनुरोध पर अपने क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म 5 जी की रिलीज़ को 2022 की शुरुआत तक स्थगित करने पर सहमत हुए हैं। वेरिज़ोन के अधिकारियों के अनुसार, दोनों ऑपरेटरों ने दिसंबर की शुरुआत में नया स्पेक्ट्रम लॉन्च करने की योजना बनाई थी, लेकिन स्वेच्छा से इसे “अच्छे विश्वास की भावना” में 5 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया। हालांकि एफसीसी वाहक अभी भी जोर देकर कहते हैं कि सी-बैंड की रिहाई कॉकपिट सुरक्षा प्रणालियों के लिए खतरा पैदा नहीं करती है, वे अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए एफएए के साथ काम करने के लिए सहमत हो गए हैं – अब वे कम करने के लिए एक और समझौता विमानन की पेशकश करते हैं . industry.

द्वारा: डब्ल्यूएसजे:वेरिज़ॉन एटी एंड टी ने एफसीसी अध्यक्ष जेसिका रोसेनवर्सेल को एक संयुक्त पत्र भेजा है जिसमें छह महीने के लिए अपने 5 जी मोबाइल टावरों की शक्ति को वापस बुलाने की पेशकश की गई है ताकि विमानन सुरक्षा शोधकर्ताओं को रडार जैसे उपकरणों पर नए स्पेक्ट्रम के प्रभाव पर करीब से नज़र डालने की अनुमति मिल सके। अल्टीमीटर

जबकि सामान्य 5G बैंडविड्थ सीमा पूरे देश में लागू की जाएगी, कंपनियों ने अधिक हवाई अड्डों और हेलीकॉप्टरों के पास सिग्नल ट्रांसमिशन को कम करने का भी वादा किया है। रोसेनवॉर्सेल को लिखे एक पत्र में, कंपनियों ने कहा कि वे “विश्वास रखते हैं कि 5G हवाई सुरक्षा के लिए खतरा पैदा नहीं करता है”, लेकिन वे “इस मुद्दे के आगे के विश्लेषण के लिए संघीय उड्डयन प्रशासन की इच्छा के प्रति संवेदनशील” होना चाहते हैं।

एफसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी प्रतिबंधों के लिए सहमत हो गई थी, इसे “विमानन प्रौद्योगिकी की रक्षा के लिए दुनिया में सबसे व्यापक प्रयासों में से एक” के रूप में वर्णित किया गया था, और कहा कि यह एफएए के साथ नई 5 जी आवृत्तियों को तैनात करने के लिए काम करेगा “दोनों सुरक्षित रूप से “. तेज।”

AT&T और Verizon दोनों ने 5 जनवरी, 2022 को अपनी नई मिड-रेंज 5G लॉन्च करना जारी रखा, अधिकारियों ने कहा कि वे बैंडविड्थ पर महत्वपूर्ण प्रभाव के लिए प्रारंभिक रिलीज पर अस्थायी प्रतिबंधों की उम्मीद नहीं करते हैं।

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